Join Our Telegram Group

PM Kisan Yojana की राशी हो सकती है डेढ़ गुनी, 9000 रुपये मिलेगें

PM Kisan Yojana Latest Update: किसान सम्मान निधि योजना के तहत सरकार लाभार्थियों के खाते में 2000 रूपये की किस्त हर चार महीने में भेज रही है। अब वह 2000 रूपये की राशी को सरकार द्वारा 3000 रूपये करने जा रही है। सरकार यह राशी जल्द ही सभी लाभार्थियो के बैंक खाते में ट्रांसफर करेगी। यदि आप पं किसान योजना का लाभ नही मिल रहा है तो आप पहले PM Kisan Samman Nidhi Yojana Registration करें और उसके बाद यदि आपकी PM Kisan E KYC नही हुई है, उसको पूरा करें।

क्या दोगुनी हो सकती है पीएम किसान की राशि

आपको बता दें, मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक फरवरी को पेश होने वालें आम बजट में किसानो के लिए एक बड़ी उम्मीद लेकर आ रही है। इस बजट के पेश होने से यह उम्मीद है कि पीएम किसान योजना के तहत जो पहले 6000 सालाना दिए जा रहे है, अब वो सालाना 9000 रूपये मिलने की उम्मीद है।

देश के 12 करोड़ से अधिक किसानों को सरकार द्वारा Kisan Samman Yojana के तहत सालाना 6000 रूपये की राशी आर्थिक सहायता के रूप में सभी लाभार्थियों के खाते में भेज रही है। जिन किसानो के खाते में PM Kisan Samman Nidhi Yojana के तहत किस्तें नहीं आई है, वह अधिकारिक पोर्टल पर जाकर PM Kisan Beneficiary Status चेक कर सकता है।

PM Kisan Status Check 2022

PM Kisan Yojana Latest Update
PM Kisan Yojana Latest Update

PM Kisan Yojana Latest Update 2022

योजना का नामप्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान)
योजना प्रकारकेंद्र सरकार की योजना
विभाग का नामकृषि, सहकारिता एवं किसान कल्याण विभाग
द्वारा कार्यान्वितपीयूष गोयल (अंतरिम वित्त मंत्री)
कब शरू हुई 24 फरवरी, 2019
लाभरु. 6000  प्रत्येक 2000 की 3 किस्तों में दिए गए
लक्षित लाभार्थीछोटे और सीमांत किसान
आवेदन का तरीकाऑनलाइन (सीएससी के माध्यम से)
पीएम-किसान हेल्पलाइन नं.155261 / 1800115526 (टोल फ्री)
आधिकारिक वेबसाइटhttps://pmkisan.gov.in/

PM किसान योजना में ये दस्तावेज लगेगें

PM Kisan Yojna Panjiyan करने के लिए आपका आधार कार्ड, बैंक की पासबुक, एड्रेस प्रूफ, खेत से सबंधी कागज, पासपोर्ट साइज़ फोटो, मोबाइल नंबर आदि।

PM Kisan Beneficiary List 2022

आज ही कर लें रजिस्ट्रेशन, वरना नही मिलेगा लाभ

किसान सम्मान निधि योजना के तहत जिन किसानो को इस योजना का लाभ नही मिल रहा है, वह PM Kisan Gov in Registration कर लाभ ले सकते है। PM Kisan Yojana Registration Kaise Kre, इसके बारे में जानना चाहते है तो आप नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके फॉलो कर सकते है।

PM Kisan Samman Nidhi Yojana Registration

PM kisan yojna का हेल्पलाइन नंबर क्या है?

PM kisan योजना के बारें में अधिक जानने के लिए आप अधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ, इसके अलावा आप रजिस्टर मोबाइल नंबर से PM-Kisan Helpline No. 155261 / 011-24300606 पर कॉल करके भी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: