WB Primary TET Result 2021 Date – Cut off Marks, Merit List, Score Card

WB Primary TET Result 2021 Date: हाल ही में प्राथमिक टीईटी की लिखित परीक्षा 31 जनवरी को पुरे राज्य में हुई थी। इस परीक्षा में तकरीबन ढाई लाख से ज्यादा आवेदकों ने हिस्सा लिया था. पहले कक्षा 1 से 5 के लिए शिक्षकों की पात्रता के लिए प्राथमिक टीईटी 2017 में घोषित की गई थी। घोषणा के 4 साल बाद, लिखित परीक्षा जनवरी के महीने में कराई गई। WB TET Result 2021 देखना चाहते है तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते है। आवेदक अपना स्कोरकार्ड पश्चिम बंगाल के प्राथमिक शिक्षा बोर्ड की एक आधिकारिक वेबसाइट www.wbbpe.org है।

WB Primary TET Result 2021 Date

वैसे आपको बता दें, WB TET Result Date विभिन्न मीडिया स्रोतों में प्रकाशित समाचार के अनुसार, अक्टूबर में दुर्गा पूजा से पहले जारी किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने पहले ही West Bengal Primary TET Cut Off marks जारी करने की घोषणा की थी और साथ ही उच्च प्राथमिक स्तर (कक्षा 5 से 8) और प्राथमिक स्तर (कक्षा 1 से 4) में 10,500 रिक्त पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया अक्टूबर में दुर्गा पूजा से पहले ही कर ली जाएगी।

WBBPE TET Result 2021 Announcement

Exam AuthorityWest Bengal Board of Primary Education (WBBPE)
Name of ExamWB Teacher Eligibility Test 2021
Date of Exam31st January 2021
Result announcement DateBefore Durga Puja
Status of ResultRelease Soon
LocationWest Bengal
Mode of ResultOnline
Official Websitewww.wbbpe.org

www.wbbpe.org Teacher Eligibility Test Result Date 2021

पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड का परिणाम जल्द ही आने वाला है, अभी रिजल्ट घोषित करने की तारीख की पुष्टि नही हुई, कहा जा रहा है कि अक्टूबर में दुर्गा पूजा से पहले परिणाम आने की उम्मीद है। जिन लोगों ने Primary Teacher Eligibility Test की परीक्षा दी है, वे योग्यता की स्थिति जाने के लिए बहुत उत्सुक है। इसलिए उन लोगों को अब ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नही है, अब रिजल्ट की घोषणा में कुछ ही दिन शेष रह गये है।

West Bengal TET Result 2021 Date

वैसे WB TET Primary Result Date 2021 अक्टूबर में जारी हो सकता है। पहले ये डेट जून के महीने थी, लेकिन कुछ कारणों के वजह से जून के महीने से हटकर अक्टूबर के महीने में जारी हो सकता है। जो पाठक WB TET Exam 2021 दिए है, उनको अब कुछ दिनों का इंतजार करने की जरूरत है। अब जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर WB TET Exam Result होने वाला है। आप आधिकारिक पोर्टल पर जाकर जांच कर सकते है। यदि आप आधिकारिक रूप से रिजल्ट की जांच कर रहे है तो आपको पंजीकरण संख्या और रोल नंबर सही उपयोग करें। यदि आपने पंजीकरण संख्या और रोल नंबर खो दिया है तो आप फोम में दर्ज की गई पंजीकृत ई-मेल आईडी की जांच करके, फिर से प्राप्त कर सकते है।

How to Check WB Primary TET Result 2021

  • उम्मीदवार को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट यानि की http://www.wbbpe.org/ पर विजिट करना है।
  • अब आपके सामने एक पेज ओपन होगा।
  • इस पेज में आपको WB TET 2021 Result पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपके सामने एक पेज ओपन होगा।
  • इस पेज में आपको आवश्यक विवरण जैसे पंजीकरण संख्या, जन्म तिथि आदि दर्ज करना है।
  • इसके बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना है।
  • सबमिट करने के बाद आपके सामने रिजल्ट ओपन हो जायेगा।
  • आप इस रिजल्ट को पीडीऍफ़ फाइल में या फिर ऑनलाइन प्रिंट भी निकल सकते है।

WBBPE Primary TET Merit List 2021 PDF

जो उम्मीदवार selection criteria and cut off marks पास कर लेते है, वह मेरिट लिस्ट के लिए पात्र माने जाते है। प्रत्येक उम्मीदवार को अपना स्थान मेरिट लिस्ट में बनाना पड़ता है, जिसके लिए उन्हें अच्छे से तैयारी करनी पड़ेगी। WB TET Result घोषित होने के बाद आप आधिकारिक पोर्टल पर WB Primary TET Merit List 2021 PDF देख सकते है। यदि आपका नाम इस मेरिट लिस्ट में है तो आपको WB TET Joining Letter 2021 आपके पास भेजा जायेगा। WB TET Cut Off Marks 2021 Category Wise है। परीक्षा में पूरा पेपर 150 अंक का था, और परीक्षा की अवधि कुल 2 घंटे 30 मिनट थी। आप निचे दी गई सारणी में पास होने के लिए 150 में से कितने प्रतिशत अंक चाहिए, इसके बारे में जान सकते है।

West Bengal Primary TET Cut Off marks

CategoryCut off marks
General60%
SC/ ST/ OBC/ PH55%
SC/ ST/ OBC/ PH (other States)58%

Leave a Comment

error: Content is protected !!