1. क्या मैं प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत एक संयुक्त खाता खोल सकता हूँ? हां, आप प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत एक संयुक्त खाता खोल सकते हैं।

2. मैं पीएमजेडीवाई के तहत बैंक खाता कहां खोल सकता हूं?आप पीएमजेडीवाई के तहत इस योजना को प्रदान करने वाले नामांकित बैंक या किसी अन्य बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट आउटलेट के साथ एक बैंक खाता खोल सकते हैं।

3. क्या मैं अपने लिंक मोबाइल नंबर को पीएमजेडीवाई के तहत खोले गए अपने बैंक खाते से लिंक कर सकता हूं? हां, आप अपने मोबाइल नंबर को अपने बैंक खाते से लिंक कर सकते हैं। आप अपने बैंक से संपर्क करके ऐसा कर सकते हैं जहां आपने पीएमजेडीवाई के तहत अपना बैंक खाता खोला है।

PMJDY के तहत एक छोटा खाता या छोटा खाता खाता क्या है? एक छोटा खाता एक प्रकार का बैंक खाता है जो पीएमजेडीवाई के तहत 12 महीने के लिए खोला जाता है। एक छोटा खाता पीएमजेडीवाई वह व्यक्ति खोल सकता है जिसके पास खाता खोलने के लिए वैध दस्तावेज नहीं हैं।

क्या मैं अपने पीएमजेडीवाई बैंक खाते के तहत जीवन बीमा कवरेज का आनंद लेने के योग्य हूं? हां, आपके साथ कुछ अनपेक्षित होने की स्थिति में आपके परिवार के सदस्यों को जीवन बीमा कवर प्राप्त होगा।

PMJDY के तहत कितना जीवन बीमा कवर दिया जाता है? यह योजना रुपये का जीवन बीमा कवर प्रदान करती है। 30,000

क्या PMJDY योजना दुर्घटना जीवन बीमा कवर प्रदान करती है? हां, यह योजना दुर्घटना बीमा कवर भी प्रदान करती है। यह योजना रुपये तक की पेशकश करती है। आकस्मिक जीवन बीमा कवरेज के रूप में 1 लाख।

मेरे खाते पर ऋण की प्रोसेसिंग के लिए मुझे कितनी प्रोसेसिंग फीस देनी होगी? अपने खाते पर ऋण प्राप्त करने के लिए आपको कोई प्रसंस्करण शुल्क नहीं देना होगा।

क्या एक अवयस्क PMJDY के तहत बैंक खाता खोलने के लिए पात्र है? हाँ, एक नाबालिग भी वरिष्ठ नागरिकों के मार्गदर्शन में PMJDY के तहत एक बैंक खाता खोलने के लिए पात्र है।

PMJDY के तहत नाबालिगों को बैंक खाते के लिए पात्र होने के लिए आवश्यक न्यूनतम आयु क्या है? नाबालिग की न्यूनतम आयु 10 वर्ष होनी चाहिए।

क्या अवयस्क PMJDY बैंक खातों के अंतर्गत प्रस्तावित RuPay कार्ड प्राप्त करने के पात्र हैं? हाँ, अवयस्क भी RuPay कार्ड प्राप्त करने के पात्र हैं। वे नकद निकासी के लिए महीने में 4 बार कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।

PMJDY के तहत बैंक खाता खोलने के लिए किन दस्तावेजों की आवश्यकता होती है? आधार कार्ड पासपोर्ट वोटर आई कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस

अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें

ऐसी ही रोचक Web Story देखने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।